खेल

ECB को अब भी भारत और दक्षिण अफ्रीकी की महिला टीमों की मेजबानी की उम्मीद





लंदन
इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की महिला क्रिकेट की प्रबंध निदेशक क्लेरी कोनोर ने गुरुवार को कहा कि उन्हें भारत के स्थगित कर दिए गए दौरे की मेजबानी की उम्मीद है। भारतीय महिला टीम का इंग्लैंड दौरा 25 जून से शुरू होना था, जिसे कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टी20 और चार वनडे मैचों का कार्यक्रम अभी पूर्ववत है।      

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार कोनोर ने कहा, ”हमें भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन गर्मियों में इंग्लैंड महिला टीम की सीरीज के आयोजन की उम्मीद है। इंग्लैंड की महिला टीम पुरुष टीम के गेंदबाजों का अनुसरण करके उन्हीं दिशानिर्देशों के साथ एक सप्ताह के अंदर वापसी करेगी।

वहीं, दूसरी तरफ इंग्लैंड में क्रिकेटरों ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है। इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स कोरोना वायरस का प्रभाव कम होने के बाद व्यक्तिगत ट्रेनिंग शुरू करने वाले पहले क्रिकेटर बने। ब्राड ने जहां नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज पर तो वहीं वोक्स बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर दौड़ लगाई।
    
ईसीबी ने तेज गेंदबाजों को गेंदों के अपने सेट दिए थे। उन्होंने इसी के साथ पिच पर अकेले ही गेंदबाजी शुरू की और इस दौरान कोई बल्लेबाज या विकेटकीपर मौजूद नहीं था। उस वक्त सिर्फ एक फिजियो था जो कैमरामैन का भी काम कर रहा था।
         
इस वैश्विक स्वास्थ्य संकट के कारण इंग्लैंड में मार्च के मध्य से सारी क्रिकेट गतिविधियां एक जुलाई तक मैच बंद हैं जबकि अन्य देशों में क्रिकेट सत्र पहले ही खत्म हो चुका है। इस महामारी के बावजूद इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज आयोजित करने की योजना बना रहा है जो पहले जून में होनी थी।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *